14 मई को Google I/O के लिए ट्यून इन करें

Tune in for Google I/O on May 14
Tune in for Google I/O on May 14

Google I/O इस वर्ष 14 मई को आ रहा है और आपको हमसे ऑनलाइन जुड़ने के लिए आमंत्रित किया गया है! I/O हर किसी के लिए कुछ न कुछ प्रदान करता है, चाहे आप एक नया एप्लिकेशन विकसित कर रहे हों, किसी मौजूदा एप्लिकेशन का आधुनिकीकरण कर रहे हों, या इसे एक व्यवसाय में बदल रहे हों।

जेमिनी युग डेवलपर्स के लिए रचनात्मक और उत्पादक एआई-सक्षम एप्लिकेशन बनाने की नई संभावनाओं को खोलता है। I/O वह जगह है जहां आप सुनेंगे कि आप विचार से उत्पादन एआई अनुप्रयोगों तक तेजी से कैसे पहुंच सकते हैं। हम यह साझा करने के लिए उत्साहित हैं कि मोबाइल, वेब और मल्टीप्लेटफ़ॉर्म विकास के लिए क्या नया है, और क्लाउड में आपके एप्लिकेशन को कैसे स्केल किया जाए। आप 100 से अधिक सत्रों, कार्यशालाओं, कोडलैब और डेमो के साथ उन विषयों में गहराई से जाने में सक्षम होंगे जिनमें आपकी रुचि है।

Google I/O साइट पर जाएं और जल्द ही आने वाले I/O और अन्य संबंधित घटनाओं के बारे में सूचित रहने के लिए पंजीकरण करें। लाइवस्ट्रीम किए गए मुख्य भाषण 14 मई को सुबह 10 बजे पीटी से शुरू होंगे, इसलिए अपने कैलेंडर को चिह्नित करें।

यदि आपने पहले से नहीं किया है, तो हमारी नवीनतम Google I/O पहेली को आज़माएँ। 

Google I/O

Google I/O 2024 कब है?

इस वर्ष का कार्यक्रम छोटे लाइव दर्शकों के सामने प्रसारित किया जाएगा और 14 मई, 2024 को ऑनलाइन सभी के लिए खुला होगा। लाइवस्ट्रीम किए गए मुख्य नोट्स को सुनें, फिर मांग पर तकनीकी सामग्री और शिक्षण सामग्री पर ध्यान दें।

Google I/O 2024 अमेरिका के बाहर उपस्थित लोगों के लिए कैसे काम करेगा?

डिजिटल अनुभव के बारे में रोमांचक चीजों में से एक वैश्विक दर्शकों तक पहुंचने का अवसर है। सभी की सेवा के लिए सामग्री मांग पर और विभिन्न भाषाओं में उपलब्ध कराई जाएगी। कुछ अनुवादित सामग्री जैसे कैप्शन वाले वीडियो इवेंट के तुरंत बाद उपलब्ध हो सकते हैं। यह भी देखें कि आपका स्थानीय डेवलपर समुदाय क्या पेशकश कर रहा है।

मैं Google I/O से नवीनतम जानकारी कैसे प्राप्त कर सकता हूँ?

डिजिटल इवेंट के बारे में ईमेल के माध्यम से महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए पंजीकरण करें। सत्रों, वक्ताओं और अन्य गतिविधियों पर नवीनतम जानकारी पर अपडेट रहने के लिए, Google I/O 2024 वेबसाइट देखें, Google डेवलपर्स ब्लॉग पर जाएँ, और हमें X, LinkedIn और Instagram पर फ़ॉलो करें। आधिकारिक #GoogleIO हैशटैग के माध्यम से Google I/O 2024 के बारे में सामाजिक बातचीत में शामिल हों।

पंजीकरण

पंजीकरण में क्या शामिल है?

Google I/O 2024 के लिए पंजीकरण आपको ईमेल के माध्यम से प्रासंगिक डेवलपर समाचार के साथ शेड्यूल और सामग्री के बारे में अपडेट रहने में सक्षम बनाता है। एक पंजीकरणकर्ता के रूप में, आप अपने लिए प्रासंगिक सामग्री को सहेजकर और देखकर डिजिटल अनुभव का अधिकतम लाभ उठाने के लिए एक डेवलपर प्रोफ़ाइल भी बना सकते हैं।

यदि मैं पंजीकरण न कराने का विकल्प चुनूँ तो क्या होगा?

यदि आप अपंजीकृत हैं तो भी आप मुख्य भाषण और सत्र देख सकते हैं, लेकिन आपको ईवेंट से संबंधित संचार प्राप्त नहीं होंगे। इसके अलावा, आप बाद में देखने के लिए या अपने डेवलपर प्रोफ़ाइल के माध्यम से अनुशंसाएँ प्राप्त करने के लिए सामग्री को सहेज नहीं पाएंगे।

मेरी उम्र 18 साल से कम है. क्या मैं Google I/O के लिए पंजीकरण कर सकता हूँ?

Google I/O में भाग लेने के लिए प्रतिभागियों की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए।

Google डेवलपर प्रोफ़ाइल

मुझे Google I/O के लिए डेवलपर प्रोफ़ाइल की आवश्यकता क्यों है?

डेवलपर प्रोफ़ाइल बनाने से आप रुचियों का चयन कर सकते हैं, सामग्री अनुशंसाएँ प्राप्त कर सकते हैं, और सामग्री को अपने व्यक्तिगत My I/O में सहेज सकते हैं।

क्या मेरा I/O मेरे डेवलपर प्रोफ़ाइल से भिन्न है?

हाँ। मेरा I/O आपके डेवलपर प्रोफ़ाइल हितों द्वारा संचालित होता है, जिसे आपकी सेटिंग में कभी भी बदला जा सकता है।

माई आई/ओ इवेंट वेबसाइट पर एक कस्टम पैनल है जो आपकी रुचि वाली सामग्री पर नज़र रखने में आपकी मदद करता है।

आपके द्वारा My I/O में सहेजी गई सामग्री आपके डेवलपर प्रोफ़ाइल डैशबोर्ड पर भी सहेजी जाएगी ताकि आप ईवेंट समाप्त होने के बाद इसे देख सकें।

मैं अपने Google खाते से साइन इन करने में असमर्थ हूं. ऐसा क्यों?

यदि आपको पंजीकरण करने में साइन इन करने में परेशानी हो रही है, तो हो सकता है कि आपने डेवलपर प्रोफ़ाइल एक्सेस प्रदान नहीं किया हो। यह इस पर ध्यान दिए बिना लागू होता है कि आपने प्रोफ़ाइल बनाई है या नहीं।

अनुमति देने के लिए, दोबारा साइन इन करने का प्रयास करें और बॉक्स को चेक करें।

मैं अपने Google Workspace खाते से प्रोफ़ाइल बनाने में असमर्थ हूँ। ऐसा क्यों?

डेवलपर प्रोफ़ाइल Google Workspace खाता प्रकारों का समर्थन करती है. यदि आपको कोई त्रुटि मिल रही है, तो आपको Google डेवलपर्स सेवा तक पहुंच सक्षम करने के लिए अपने संगठन के व्यवस्थापक की आवश्यकता हो सकती है। यदि आपको यह समस्या आ रही है, तो अपने संगठन व्यवस्थापक के साथ निम्नलिखित निर्देश साझा करें:

संपूर्ण Google Workspace खाते के लिए अपनी डेवलपर प्रोफ़ाइल सक्षम करें:

1) एडमिन कंसोल होम पेज से, मेनू > ऐप्स > अतिरिक्त Google सेवाएँ पर जाएँ

2) Google डेवलपर्स की जाँच करें और सेवा स्थिति को "चालू" पर सेट करें

3) सेव पर क्लिक करें.

नोट: डेवलपर प्रोफ़ाइल सेवा को सक्षम या अक्षम करने के लिए समूहों और संगठनात्मक इकाइयों का भी उपयोग किया जा सकता है। एक व्यवस्थापक के पास अधिक कस्टम कॉन्फ़िगरेशन हो सकता है जो विभिन्न उपयोगकर्ता समूहों में सेवा को सक्षम/अक्षम करता है, इन स्थितियों में व्यवस्थापक समस्या को और अधिक डीबग करने के लिए किसी व्यक्ति के खाते को देख सकता है। अधिक जानकारी के लिए उपयोगकर्ताओं के लिए Google डेवलपर्स को चालू और बंद करें देखें।

बदलाव दिखने में 24 घंटे तक का समय लग सकता है.

समुदाय

क्या समुदाय आधारित कार्यक्रम (आई/ओ विस्तारित) होंगे?

हाँ। अधिक जानने के लिए सामुदायिक पृष्ठ देखें।

यदि मैं सामुदायिक दिशानिर्देशों का उल्लंघन करता हूँ तो क्या होगा?

Google अपने विवेक से किसी भी समय किसी भी Google द्वारा होस्ट किए गए इवेंट (भविष्य के Google इवेंट सहित) में किसी भी व्यक्ति को प्रवेश देने से इनकार करने या उसमें से किसी भी व्यक्ति को हटाने का अधिकार सुरक्षित रखता है। इसमें अव्यवस्थित तरीके से व्यवहार करने वाले या इस नीति और यहां दिए गए नियमों और शर्तों का पालन करने में विफल रहने वाले उपस्थित लोगों को शामिल किया गया है, लेकिन यह इन्हीं तक सीमित नहीं है। यदि कोई प्रतिभागी परेशान करने वाला या असुविधाजनक व्यवहार करता है, तो कॉन्फ्रेंस आयोजक उचित समझे जाने वाली कोई भी कार्रवाई कर सकते हैं, जिसमें अपराधी को चेतावनी देना या बिना किसी रिफंड के कॉन्फ्रेंस से बाहर निकालना या अपराधी के खाते को ऑनलाइन भाग लेने से रोकना शामिल है।

मैं सामुदायिक दिशानिर्देशों के उल्लंघन की रिपोर्ट कैसे करूँ?

कृपया io-saysomething@google.com पर रिपोर्ट दर्ज करें। हमारी टीम तनाव की समीक्षा करेगी और आवश्यक कार्रवाई करेगी।

नियम और शर्तें

पंजीकरण की शर्तें

पंजीकरण करके आप स्वीकार करते हैं कि आपकी जानकारी का उपयोग Google की गोपनीयता नीति और सेवा की शर्तों के अनुसार किया जाएगा।

आप किसी अन्य की ओर से पंजीकरण नहीं कर सकते. Google I/O पंजीकरण का उपयोग मूल पंजीकरणकर्ता द्वारा किया जाना चाहिए और यह हस्तांतरणीय नहीं है।

पंजीकरण फॉर्म में दर्ज की गई सभी जानकारी आपकी सर्वोत्तम जानकारी के अनुसार सही और सटीक होनी चाहिए। सभी जानकारी अंग्रेजी में दर्ज की जानी चाहिए। यदि आप प्रश्नोत्तरी में योगदान करते हैं या चैट में भाग लेते हैं तो दर्ज की गई कुछ जानकारी (जैसे नाम और कंपनी) अन्य उपयोगकर्ताओं को प्रदर्शित की जाएगी।

Google I/O में भाग लेने के लिए प्रतिभागियों की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। पंजीकरण करके, आप प्रमाणित कर रहे हैं कि आपकी आयु 18 वर्ष या उससे अधिक है।

निम्नलिखित द्वारा Google I/O पर आभासी उपस्थिति की अनुमति नहीं है:

  • प्रतिबंधित देशों के निवासी या सामान्यतः वहां रहने वाले व्यक्ति; या
  • लागू निर्यात नियंत्रण या स्थानीय कानून द्वारा अन्यथा प्रतिबंधित व्यक्ति।

आयोजन संचालन

पंजीकरण करके आप सामुदायिक दिशानिर्देशों और उत्पीड़न विरोधी नीति का पालन करने के लिए सहमत होते हैं।

संचार

आवेदक और उपस्थित लोग इवेंट समाप्त होने के बाद io-online@google.com पर ईमेल करके अपने पंजीकरण डेटा को हटाने का अनुरोध कर सकते हैं।

सभी पंजीकृत सहभागी Google को उनके पंजीकरण और कार्यक्रम में उपस्थिति के संबंध में उनसे संपर्क करने की अनुमति देने के लिए सहमत हैं। पंजीकरण करके, आप Google को ईवेंट के संबंध में जानकारी के साथ ईमेल के माध्यम से आपसे संवाद करने की अनुमति देने के लिए सहमत हैं।

Translate